दुनिया की टॉप 12 हॉटेस्ट महिला क्रिकेटर्स Top 12 Hottest Women Cricketers In The World

Hottest Women Cricketers In The World:- हमारे देश भारत समेत दुनिया के कई हिस्से में क्रिकेट खेले जाते हैं और जिसके अरबों फैन है सिर्फ भारत मे ही क्रिकेट के करोड़ो दीवाने हैं लेकिन यह सारे लोग आज तक पुरुष क्रिकेटर को ज्यादा अहमियत देते थे। लेकिन अब ऐसा बात नही है दुनिया में महिला क्रिकेटरों की प्रति भी झुकाव हुआ है और उनके भी करोड़ों के तदाद में लोग अब पसंद करते हैं।आज हम इस लेख में, आपको 2022 में पूरी दुनिया की शीर्ष 10 सबसे ख़ूबसुन्दर , प्यारी और सबसे हॉट महिला क्रिकेटरों की सूची दिखाने जा रहे हैं।जिनके सामने बॉलीवुड की सुंदरियां भी पीछे है.

दुनिया की टॉप 12 हॉटेस्ट महिला क्रिकेटर्स Top 12 Hottest Women Cricketers In The World


ये सभी महिला क्रिकेटर इतनी ज्यादा खूबसूरत और हॉट हैं कि इनके पीछे मुड़ने मात्र से लाखों दीवाने हो जायेंगे।वैसे तो इनका चयन करना, हमारे टीम के लिए एक बहुत बडी कठिन काम था लेकिन हमने इनके insttagram twitter जैसे प्लेटफार्म ऑनलाईन सर्वे करना पड़ा।जिसमे इन 10 सबसे हॉट औऱ बोल्ड महिला क्रिकेटर की चयन हुआ है।तो आइए जानते हैं Beautiful Women Cricketers In The World विस्तार से-

1. स्मृति मंधाना Smirit Mandhana , India, Hottest Women Cricketers In The World

Smirit Mandhana , India, Hottest Women Cricketers In The World


स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे ज्यादा लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं. जिन्हें लेडी सहवाग भी कहा जाता है। स्मृति मंधाना बाएं हाथ की एक सलामी बल्लेबाज हैं जो मैदान पर अपने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए प्रसिद्ध हैं . इसके अलावा स्मृति मंधाना क्रिकेट प्रेमियों के बीच खूबसूरती और हॉटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. महाराष्ट्र जूनियर क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने वाली स्मृति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं. 26  वर्षीय मंधाना अब तक तीनों प्रारूप में मिलाकर 4700 से अधिक रन बना चुकी हैं. 

2. सना मीर Sana Mir, Pakistan,Beautiful Women Cricketers In The World

सना मीर एक पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर हैं वर्तमान समय में ये पाकिस्तानी पाकिस्तानी महिला क्रिकेट की कप्तान हैं इनका सना मीर  का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ था 36 वर्षीय सना मीर दुनिया की टॉप 10 सबसे हॉट औऱ ख़ूबसुन्दर महिला क्रिकेटर में से एक है इन्हें क्रिकेट में अच्छे योगदान के लिए वर्ष 2013 में पीसीबी वुमन क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था।इनके इंस्टाग्राम पर 3 लाख फॉलोवर हैं ये हमेशा अपनी तस्वीरे अपलोड कर लोगो को खेल के प्रति जागरूक करती हैं।

3. होली फेरलिंग Holly Ferling, Australia, Hottest Women Cricketers In The World

Holly Ferling, Australia, Hottest Women Cricketers In The World


17 साल की छोटी उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाली होली फेरलिंग एक बहुत ही प्यारी और कुशल क्रिकेटर हैं ईन्होंने साल 2013 में डेब्यू किया था। वर्तमान समय में, यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का एक तेज गेंदबाज खिलाड़ी हैं वर्ष 2021 वर्ल्डकप में मिताली राज को आउट किया था।इससे पहले वह ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में क्वींसलैंड क्रिकेट और ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलती हैं। 

सुभाष चंद्र बोस Subhash Chandra Bose Love story, टायपिस्ट से हुआ था प्रेम जानिए कौन है उनकी बेटी

4. सारा टेलर Sara Tellar , England,Beautiful Women Cricketers In The World

Sara Tellar , England,Beautiful Women Cricketers In The World

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर में से एक नाम इंग्लैंड क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर तथा सलामी बल्लेबाज सारा टेलर का नाम आता है वैसे तो सारा ने 29 साल की उम्र में ही संन्यास ले लिया था, परन्तु सारा अपने खेल से ज्यादा अपनी खूबसूरती के कारण वो सुर्खियों में बनी रहती है।सारा का फैन भारत समेत पूरी दुनिया में पॉपुलैरिटी बहुत अधिक है।

5. इसोबेल जॉयस, आयरलैंड, इसोबेल जॉयस: सबसे हॉट महिला क्रिकेटर्स

इसोबेल जॉयस एक कुशल औऱ बेस्ट बैट्समैन के लिए प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर हैं यह भी काफी ज्यादा खूबसूरत और हॉट दिखती हैं यह आयरलैंड टीम के लिए खेलती हैं।इसोबेल जॉयस से पहले इनके परिवार के अन्य सदस्य जैसे-  ईसी जॉयस, डीआई जॉयस, सीएनआईएम जॉयस और ईसी जॉयस जैसे आयरलैंड क्रिकेट टीम के हिसा रह चुके हैं या हैं। इसोबेल जॉयस ने साल 1999 में भारत के खिलाफ डेब्यू किया ।

6. ब्रंट Katherine Helen Brunt, England, Beautiful Women Cricketers In The World

Katherine Helen Brunt, England, Beautiful Women Cricketers In The World


ब्रंट इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की दाएं हाथ की एक कुशल तेज गेंदबाज हैं,ब्रंट एक गुसैल खिलाड़ी हैं जो मैदान में जरा सी बात पर भी भड़क जाती हैं। ब्रंट इतनी सुंदर और सेक्सी हैं कि ये लड़को से परेशान हो कर कॉलेज जाना छोड़ दी थी। लड़के के एनपीए जान छिड़कते हैं। ब्रंट अपने करियर में दो बार इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था। 

Sini Shetty Biography: ये हैं वो 3 हेल्दी हैबिट्स जो सिनी शेट्टी को बनाया Miss India, हर लड़की फॉलो करें:

7. लौरा मार्श Laura Marsh, England,Hottest Women Cricketers In The World

लौरा मार्श इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से खेलने वाली गेंदबाज महिला क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। लौरा मार्श अपनी अविश्वसनीय सुंदरता औऱ हॉटनेस से किसी भी पुरुष को पल भर में अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं और उसे स्टंप भी कर सकती हैं।लौरा मार्श शुरुआत में अपने करियर की शुरुआत एक मध्यम गति की गेंदबाज के रूप में की, हालाँकि, उन्हें आगे चलकर ऑफ-स्पिन पर स्विच करके ही सच्ची सफलता मिली। 

8. कायनात इम्तियाज Kaynaat Imtiyaz , Pakistan Beautiful Women Cricketers In The World

Kaynaat Imtiyaz , Pakistan Beautiful Women Cricketers In The World

दुनिया के 10 सबसे ज्यादा ख़ूबसुन्दर दिखने महिला क्रिकेटर में कायनात इम्तियाज का भी नाम आता हैं यह पाकिस्तान टीम की खिलाड़ी है इन्होंने  वर्ष 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपने करियर का आगाज किया था। इस कायनात की खूबसूरती का तो कोई जवाब ही नहीं है। कायनात इम्तियाज के इंस्ट्राग्राम पर 159 हजार फॉलोअर्स है।

9. सारा मैकग्लाशन Sara McGlashan, New Zealand,Quit Women Cricketers In The World

सारा मैकग्लाशन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की एक अच्छी बोल्ड दिखने वाली महिला क्रिकेटर हैं, जो कि पूर्व क्रिकेटर पीटर मैकग्लाशन की बहन हैं, सारा मैकग्लाशन दुनिया के उन महान बल्लेबाज में से एक है जिन्होंने वर्ष 2020 में महिला  टी 20 और अन्य एकदिवसीय मैचों में न्यूजीलैंड के लिए बेहतर प्रदर्शन किया था। सारा एक दाएं हाथ की शानदार बल्लेबाज हैं सारा न्यूजीलैंड की एकमात्र खिलाड़ी हैं जो दुनिया के अधिकांश क्रिकेट के मैदान पर मैच खेला हैं। इनकी सुंदरता के आगे बॉलीवुड के तमाम अभिनेत्री पीछे हैं।

10. लिआ पॉल्टन Leah Poulton,Hottest Women Cricketers In The World

Leah Poulton,Hottest Women Cricketers In The World



लिआ पॉल्टन दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटरों में से हैं. लिआ पॉल्टन आस्ट्रेलिया में एक बेहतरीन शॉट खेलने वाले बल्लेबाज के रूप में प्रसिद्ध हैं. इन्हें आप विस्फोटक बल्लेबाज भी कह सकते हैं जो मैदान पर आते बॉलरों को थका देती हैं।लिआ पॉल्टन  इतनी ज्यादा हॉट औऱ सुंदर हैं कि इनके आगे परी भी फेल है. आप इन्हें ऐसे कह सकते हैं कि अगर कोई खूबसूरती के लिए कोई पुरस्कार होगा, तो निश्चित रूप से पॉल्टन को ही मिलेगा।

11. त्रिशा चेट्टी Trisha Chetty, South Africa,Quit Women Cricketers In The World

त्रिशा चेट्टी भारतीय मुल्क की दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं जिन्होंने साल 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान डेब्यू किया था। त्रिशा चेट्टी पूरे विश्व में अपनी टीम के लिए विस्फोटक सलामी बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह अपने शानदार फिल्डिंग के लिए प्रसिद्ध हैं

दुनिया के ख़ूबसुन्दर महिला क्रिकेटर में से एक त्रिशा चेट्टी टी20 इतिहास में शांद्रे फ्रिट्ज के साथ 170 रनों के उच्चतम ओपनिंग स्टैंड के लिए एक रिकॉर्ड भी बनाई हैं।

12. बिस्माह मारूफ Bismah Maruph , Pakistan, Quit Women Cricketers In The World

Bismah Maruph , Pakistan, Quit Women Cricketers In The World


दुनिया के सबसे हॉट औऱ सुंदर दिखने वाली की लिस्ट में अगला नाम पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तान और ऑलराउंडर बिस्माह मारूफ का है। बिस्माह मारूफ की  खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की कैटरीना करीना भी फेल है. यदि दुनिया में सुंदर लड़कियों का चयन हो तो बिस्माह मारूफ का नाम जरूर आएगा। विश्वकप के दौरान वह अपनी बेटी के साथ काफी वायरल हुई थीं। 

मेरे वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

👇☝️

Conclusion:- आज का यह लेख दुनिया के सबसे हॉट महिला क्रिकेटर्स औऱ दुनिया के सबसे सुंदर महिला क्रिकेटर्स ,सबसे सेक्सी महिला क्रिकेटर, सबसे क्विट महिला क्रिकेटर का यह जानकारी आपको कैसा लगा। क्या यह Hottest Women Cricketers In The World, Beautiful Women Cricketers In The World, Sexy Women Cricketers In The World, Quit Women Cricketers In The World का यह जानकारी आपके लिए पर्याप्त है. और अगर है तो आप हमें अपने विचार कमेंट कर बताएं। हम आपके हर एक प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार है।

जाने राकेश शर्मा कौन है, जिन्हों ने अंतरिक्ष से बोला था भारत को -सारे जहा से हैं हिंदुस्तान हमारा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *