सिर्फ 12 रुपए में ही Komaki Flora का ये ईवी स्कूटर कराएगा 100 किमी का सफर,जाने डिटेल्स…

 सिर्फ 12 से 14 रुपए में ही komaki new electric scooter आपको कराएगा 100 किमी की सैर, कीमत जान कर आप हो जाएंगे चकित-

Electric Scooter below 1 lakh; अगर आप बजट फ्रेंडली टू व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल लेने का प्लान बना रहे हैं और आप अपने बजट अनुरूप इलेक्ट्रिक स्कुटर पसंद नही कर पा रहे हैं तो इस लेख के माध्यम से आप अपने लिये एक बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कुटर को चुन सकते हैं. आजकल बढ़ती हुई पेट्रोल डीजल की कीमत के कारण सारे ईवी सेगमेंट की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. औऱ इसको देखते हुय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी भी मार्केट में अपने नए नए ई-स्कुटर को लांच कर रहे हैं।


सिर्फ 12 रुपए में ही Komaki Flora का ये ईवी स्कूटर कराएगा 100 किमी का सफर,जाने डिटेल्स...



टू व्हीलर निर्माता कंपनी Komika Electric  ने भारत के बाजार में अपनी न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर komika Flora को लॉन्च किया है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद ही शानदार फिर्चस और बेहतरीन लुक के साथ साथ धांसू एडवांस सिस्टम से लैस है. ये ई-स्कुटर आपको सिर्फ 10 रुपए में ही 100 किमी. की सफर का सैर करा सकता है तो आइये जानतें हैं, कोमिका फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर के अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।


Komaki Flora Electric Scooter फीचर्स


Cheapest Electric Scooter 1 lakh;- Komika Electric ने अपने इस न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी बेहतरीन और स्टाइलिश लुक के साथ बाजार में पेश किया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें  कंफर्टेबल सीट के साथ-साथ पीछे बैठने वाले अन्य यात्री के लिए एक अतिरिक्त बैक रेस्ट को भी दिया है. इन सभी के अलावा इस ई-स्कूटर में डुअल फुटरेस्ट,फ्लैट फुट,बोर्ड सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर, रिवर्स गियर, पार्किंग व क्रूज कंट्रोल औऱ वाइब्रेंट डैशबोर्ड जैसी और भी कई तरह के एडवांस फिर्चस को शामिल किया गया है। जिसे स्कुटर 

की रेंज और माइलेज बेस्ट हो।


Komaki Flora Electric Scooter Range रेंज


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की अगर बात करें तो इसे लेकर कंपनी का यह दावा है,कि यह सिंगल चार्ज होने पर 80 से 100 किलोमीटर रेंज ऑफर करती हैं. कोमाकी कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में कुल 4 से 5 घण्टे का समय लगता है जिसमें 1.8 से 2 यूनिट बिजली का खपत होता है. अर्थात अगर आप 6 से 7 रुपये प्रति यूनिट बिजली के साथ कैलकुलेट करें तो यह कुल खर्च 12 से 14 रुपये के बराबर आता है यह ईवी एकबार चार्ज हो जाने पर 100 किलोमीटर का दूरी तय कर सकते हैं।

 

Komaki Flora Electric Scooter Price कीमत


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 79 हजार रुपए है हालांकि यह कीमत ऑन रॉड होने पर दिल्ली में 86 हजार रुपये तक हो जाती हैं. जिसमे  आप इस कंपनी से जुड़ी हुई इसके पार्टनर बैंक के साथ बायर्स फाइनेंस भी प्लान कर सकते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में और भी कई सारे तरह के खास ऑफर देखने मिल सकते है.जिसमें इसमें मिलने वाली राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी भी शामिल हैं.


Competition


कोमिका फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकबला Ola S1 Pro e-Scooter,Bounce Infinity E1 ,Hero Electric Flash Scooter, Honda EM1 Electric Scooter औऱ iVOOMi S1 हैं।


कोमिका फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कलर


कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल चार अलग अलग स्टाइलिश कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है. जिसमे आपको ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन कलर शामिल है. इस स्कुटर को और बेहतरीन बनाने के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट में डिस्क और पीछे साइड में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया है.


और पढ़ें;-।

रणकपुर जैन मंदिर


मनाली में घूमने लायक टॉप 20 स्थान


हरिहर फोर्ट नासिक 


ऑनलाइन बैकिंग क्या है

One thought on “सिर्फ 12 रुपए में ही Komaki Flora का ये ईवी स्कूटर कराएगा 100 किमी का सफर,जाने डिटेल्स…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *